Thursday, November 8, 2018

Blog Me Images kaise Use Kare - [ best 4 tarike ]

SHARE
तो दोस्तो आजके इस लेख में मे आपको बताने वाला हु कि आप लोग अपने Blog Me Image Kaise Use Kare क्योंकि हम blog में कोय भी article लिखते हैं, ओर उस article मे हम image का यूज नहीं करते हैं, तो बिना image के कोय भी article अच्छा नहीं लगेगा।
Blog me images ka use kaise kare
Blog - Blogger

Best तरीके जिनसे आप अपने blog पे images का यूज कर सकते हैं.     

हम कोय भी article लिखते हैं, तो इसमें image कि एक बहुत बड़ी भूमिका होती है। क्योंकि हमारे उस post की एक image उस article के बारे में सबकुछ बता देति है। और SEO के लिहाज से ए हमारे article ओर website के लिये बहुत हि महत्व पुर्न भी रहेता हे।

खुद ही सोचें, अगर आप कोई अन्य कि website को OPEN करके कोई article पढ़ते हे। ओर वह article बिना image के हे, तो आपको उस article या post को पढ़ने मे मजा नहीं आयेंगा। ओर आप थोड़ा बहुत पढ़के बाहर निकल जायेंगे।

वहि अगर आप किसी अन्य website को open करते हैं और उस website कि post में images भी हैं, तो आपको उस post को पढ़ने मे बहुत हि मजा आयेंगा। ओर  आप उस website के दूसरे post भी पढ़ेंगे क्योंकि उस website के हर एक article में उस article के हिसाब छे images का यूज किया गया हैं। और वो images आपके article के बारे में सबकुछ बता देती हैं।

तो आप एक अच्छा blogger बनना चाहते हैं और अपनी website पे अच्छा traffic लाना चाहते हैं; तो आप अपनी sites पे images का यूज जरूर करे।

तो आज मैं आपको बताने वाला हु कि आप अपने blog मे किस किस तरह छे images का यूज कर सकते हैं ओर किसी भी तरह के copyrite से कैसे बच सकते हैं। क्योंकि copyrite images से आप तकलीफ मे पड़ सकते हैं, आपकि website की ranking खराब हो सकती है ओर आपकी site पे  traffic की कमी भी आसकती है। तो आप अपनी website या blog पे कभी भी copyrite images को direct यूज ना करे।



तो आज के इस लेख में मे आपको कुछ तरीकें बताउंगा जीनसे आप अपने blog पे images या photo को यूज कर सकते है।


best 4 तरीके जिनसे आप अपने blog पे images का यूज कर सकते हैं


1 – Creative Common

2 – Google


3 – Screen Shot


4 - Editing



1 – Creative Common



बहुत सारी ऐसी website हैं जहासे आप free में photo downlod कर सकते हैं। और अपने blog पे यूज कर सकते हैं, इन website से आप images downlod करते हे वो creative commons होती है।


इन website से जो images आप downlod करते हैं इनका यूज आप personal ओर commercial दोनों के लिए कर सकते है। तो, ए एक बेस्ट तरीका है जिसके जरिए आप अपने blog में images का यूज कर सकते हैं।

इन Creative commons images का यूज करने के लिए, आपको अपने blog या website पे कोई भी credit देनेकि आवश्यकता नहीं रहेगी। पर एक बात जरुर ध्यान में रखनी होगी कि इन images को आप बेच नहीं सकते। क्योंकि इनके सभी orignal rights इनके असली मालिक के पास होते है।

2 – Google

Google से भी आप बहुत हि आसा नी से copy right free images downlod कर शकते है। google पे आपको लाखों मे images मिल जाती हैं। ओर Google पे, आपको बहुत सारे option भी मिल जाते है, जिसके जरिए आप बहुत ही आसा नी से images photo को downlod कर सकते हैं।


Google से images photo को हम आसानी से downlod कर सकते हैं। Google भी आपको बहुत सारी  Creative Commons images को downlod करने का option देता है। पर दिक्कत ये होती है कि google पे सारी images free नहीं होती हैं। कौन सी images free है, उसे पहेसानना मुश्किल है। लेकिन कुछ step follow करके आप बहुत हि आसानी से free images को downlod कर सकते हैं। तो इसके लिये मैंने पहले ही एक article लिखा हुआ है google से copyright free images कैंसे downlod kare तो आप इसको पढ़के बहुत ही आसानी से free images downlod कर सकेंगे।

3 – Screen Shot



Screen shot भी एक बहुत अच्छा विकल्प रहेता है। अगर हम tips trick के बारे में या कोइ ओर माहिती देते हैं, जैसे कि आप कोइ app के बारे में information दे रहे हैं, तो उस app का अलग अलग तरीकों से Screen shot ले के उस images का आप अपने blog में यूज कर सकते हो तो ए एक अच्छा विकल्प रेहता है।

लेकिन screen shot यूज करमने मे कुछ बातो का ध्यान भी रखना पडता है, जैसे कि आप कोइ copyrited images का यूज ना करे, कोइ भी गलत सीजो का screen shot भी यूज ना करें।

तो एसी ही कुछ चीजों को आप ध्यान मे सखके screen shot का यूज कर सकते हैं। और screen shot images को आप अपने तरीके से edit भी कर सकते हैं।

4 - Editing



आज-कल बहुत से लोग blog बनाकर blogging करने लगे है लेकिन हम जब भी उनके blog पर visit करते के देखते है तो उसका article तो बहुत अच्छा लिखा होता है लेकिन अच्छी images बनाने में मार खा जाते हैं

अच्छे article के साथ-साथ अच्छी images का होना भी जरूरी होता है। तभी लोग आपके article को पढ़ेंगे और जयादा देर तक आपके blog पर रहेंगे और लोग आपके blog को एक ब्रान्ड की तरह समझेंगे।

दोस्तो, अगर हम अपने blog में कोइ photo edit करके यूज करते हैं, तो इसका impression कुछ खास हि रहेता हैं। और photo को edit करके अपने blog मे यूज करने से आपका article आपके यूजर को समझ ने में काफि आसानि होगी।

तो यदि आप photo edit करके अपने blog में यूज करना चाहते हैं तो play store से एसे कई सारे Best Photo Editor app आपको मील जायेंगे।

तो friend i hop की आपको समझ मे आ गया होगा के Blog Me Images ka Us Kaise Karate He? तो दोस्तो आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करे। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को इसे मदत मिले। नये post पाने के लिए email 
से subscribe करिए, और अपने सुझाव देने के लिए comment 
कीजिये।



THANK U

SHARE

Author: verified_user

0 comments: