Thursday, February 7, 2019

Google Adsense Account Approved Kaise Kare - 2019 [ best trick ]

SHARE
हेलो फ्रेंड्स स्वागत है आपका Hindi Help Zone ब्लॉग में और आज हम जानेंगे Google Adsense के बारे में और आज मैं आपको बताने वाला हूं की आप अपना Google Adsense Account Approved कैसे करें ? Google Adsense Approvel Tips for Website And Blogger फ्रेंड्स में यह कई दिनों से सोच रहा था कि गूगल ऐडसेंस के ऊपर एक फूल पोस्ट बनाउ जो आप लोगों को Adsense Account Approval कराने में हेल्पफुल हो

दोस्तों कई लोगों के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि भाई Google Adsense का Approval नहीं मिल रहा तो एडसेन्स अप्रूवल कैसे लें ? अगर आप गूगल एडसेन्स के लिए अप्रूव कर चुके हैं और उसका आपको अप्रूवल नहीं मिल रहा तो उसके लिए फ्रेंड्स मैं यह पोस्ट लिख रहा हूं जिसको पढ़कर आपको गूगल एडसेन्स का अप्रूवल लेने मे कुछ Help मिलेगी।

तो आज के पोस्ट में मैं आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल कैसे करें ? यह बताऊंगा अगर आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाएगा तो ऑटोमेटिक ही आपको एडमॉब का भी अप्रूवल मिल जाएगा आज मैं आपको कुछ ऐसे टिप्स बताऊंगा जिससे आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल बहुत जल्दी मिलेगा

Google Adsense Approvel Tips for Website & Blogger
Google Adsense

Google Adsense Approvel Tips for Website & Blogger


1 - SEO

सबसे पहला क्वेश्चन आता है कि जब हम गूगल ऐडसेंस के लिए अप्रूवल लेते हैं तो क्या उसका SEO करना जरूरी है तो इस प्वाइंट को में पहले क्लियर कर देता हूं कि SEO का यूज हम करते हैं अपनी वेबसाइट को गूगल में प्रमोट करने के लिए गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेते टाइम SEO की जरूरत बिल्कुल भी नहीं होती अगर आपने कोई SEO नहीं करा तो फ्रेंड Google Adsense Approval आराम से ले सकते हैं

2 - Blog Traffic

ऐडसेंस अप्रूवल कराते टाइम ब्लॉगर के मन में दूसरा क्वेश्चन सबसे ज्यादा रहता है कि ट्रैफिक कितना होना चाहिए अगर मैं आपको एक क्लियर तरीके से कहूं तो न्यू ब्लॉग में इतनी जल्दी Traffic नहीं आता अगर आपके ब्लॉग में न्यू ट्रैफिक नहीं आ रहा तो गूगल ऐडसेंस को इससे कोई भी प्रॉब्लम नहीं है आप को अप्रूवल तब भी मिल जाएगा।

पर अगर आपने काफी अच्छी पोस्ट लिखी है और वह जल्दी रैंक कर गई हैं और ट्रैफिक कुछ आने भी लगा है तो उससे आपको कुछ बेनिफिट जरूर मिलता है क्योंकि गूगल ऐडसेंस का जब अप्रूवल मिलता है उधर मैनुअली आपकी वेबसाइट को चेक किया जाता है और देखा जाता है कि आपकी वेबसाइट में Traffic कितना आ रहा है उससे अप्रूवल मिलने के चांसेस थोड़ा जल्दी हो जाता हैं।

3 - Blog  Post

कई लोगों के मन में यह भी सवाल आता है कि भाई हमने तो 7 - 8 पोस्ट लिख ली है उसके बाद हमें अप्रूवल क्यों नहीं मिल रहा तो भाई आप को कम से कम 15 से 20 पोस्ट लिखनी है और वह 15 से 20 पोस्ट लिखने के बाद जब आप अप्लाई करेंगे Google Adsense से तो जितने दिन भी आपको अप्रूवल नहीं मिलता इतने दिन तक आपको पोस्ट डालते रहना है।

ऐसा मत करिए कि आपने 15-20 पोस्ट डाल दी और उसके बाद आप वेट करते रहे कि जब हमें गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाएगा तब हम आगे पोस्ट डालेंगे तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है आपको जब तक अप्रूवल ना मिले आपको पोस्ट डालते रहना है।

4 - Post  Words

अगर आपको गूगल में ब्लॉग जल्दी रैंक करवाना है तो आप कम से कम 1000 से 1500 Words का तो एक आर्टिकल जरूर लिखें.

पर अगर आपको अभी स्टार्टिंग में सिर्फ अप्रूवल लेना है तो आप 500 वर्ल्ड के आर्टिकल लिखकर भी अप्रूवल ले सकते हैं उसमें भी आपको बहुत जल्दी अप्रूवल मिल जाएगा तो ऐसे कम से कम आपको 15-20 पोस्ट तो लिखने ही लिखने हैं

और जब आप को अप्रूवल मिल जाएगा तो उसके बाद जो भी आप पोस्ट डालें तो कोशिश यह करें कि ज्यादा से ज्यादा बड़ी पोस्ट डालें कम से कम 1000 - 1500 या 2000 वर्ल्ड की तो पोस्ट जरूर डालें जिससे आपकी पोस्ट गूगल में जल्दी रैक हो सके।

5 - Unique content

ज्यादातर प्रॉब्लम आती है यूनिक आर्टिकल के ऊपर For Exampal अगर आप शेरो शायरी की वेबसाइट बना रहे हैं जोक्स की वेबसाइट बना रहे हैं तो उस समय आप को Approval लेने के लिए कुछ ऐसे जोक्स लिखने पड़ेंगे, ऐसी शायरी लिखनी पड़ेगी जो बिल्कुल हंड्रेड परसेंट Unique हो अगर आपका कंटेंट किसी और वेबसाइट से मैच करेगा तो आपको बिल्कुल भी अप्रूवल नहीं मिलेगा।

तो आपको अपने ब्लॉग में 80% से 90% Unique Content रखना है आपको कहीं से भी कोई भी कंटेंट कॉपी नहीं करना है और आपकी जो 15 से 20 पोस्ट है वह आपकी बिल्कुल ओरिजिनल होनी चाहिए अगर उसमें से ज्यादा कोई कॉपी निकल आता है तो अप्रूवल आपको जल्दी नहीं मिलेगा।

☞ google से copyright free images कैसे download करे ?

तो आप कोशिश यह करेगी जो पोस्ट आप लिखेंगे वह बिल्कुल कॉपीराइट फ्री हो

अगर आपकी Wordpress में भी वेबसाइट है तो उसके अंदर भी आपको 15 से 20 पोस्ट ऐसे लिखने पड़ेंगे जिसके अंदर यूनिक कंटेंट हो ।

लेकिन हां फ्रेंड्स अप्रूवल मिल जाने के बाद आप कुछ ऐसी पोस्ट डाल सकते हैं जो किसी वेबसाइट से कॉपी हो पर पूरी हंड्रेड परसेंट कॉपी नहीं होनी चाहिए ।

6 - Keyword

और आप जब पोस्ट लिखेंगे तो उसके लिए फ्रेंड्स आपको Keyword ऐसे सर्च करने हैं उन Keyword की जो सरचीज है वह गूगल के अंदर ज्यादा होने चाहिए सीपीसी काफी अच्छा होना चाहिए प्लस उसके जो कंपटीशन होना चाहिए वह काफी लो होना चाहिए

7 - Pages

एक चीज का और ध्यान रखिये फ्रेंड के आप जब भी अपना Blog या Website बनाते है, तो उसके अंदर आपको Term and Condition, Disclaimer, Contact Us, About Us और उसके बाद Privacy Policy यह 5 पेजेस बनाने कंपलसरी है अगर आप यह 5 Pages नहीं बनाएंगे और आप सारी कंडीशन पूरी करेंगे तो फ्रेंड्स आपको Google Adsense Approval नहीं मिलने वाला। तो आप यह 5 Pages जरुर बनाएं।

8 - Domen Name

फ्रेंड एक चीज का आपको जरूर ध्यान रखना है कि फ्री में जो आप Domen Name यूज करते हैं उसमें Google adsense आपको कभी भी अप्रूवल नहीं देगा। अगर आप अपने Blogger को यूज करते हैं और उसके लास्ट में blogspot.com आता है तो उसका Approval कम से कम आप को चार-पांच महीने बाद मिलेगा और वह भी आपका होस्टेड अकाउंट होगा तो

अगर आपका नोन होस्टेड अकाउंट है तो फ्रेंड आप कहीं से भी एक Domen Name को परचेज करना रहेगा। और उसको आप अपने Blogger के साथ Add कर सकते है। और गूगल ऐडसेंस को कोई भी प्रॉब्लम नहीं होती चाहे आपका डोमेन नेम .com है .in है .org है .xyz या .net है पर ज्यादातर लोग यहि कहते है की जो आपका domen name होना चाहिये वह .com या .in हो।

तो फ्रेंड्स i hop की आपको समझ में आ गया होगा कि गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कैसे करते हैं ? तो दोस्तों आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे मदद मिले और हमारे नए पोस्ट पाने के लिए email से Subscribe करें और अपने सुझाव देने के लिए comment कीजिए।

THANK U

यह पोस्ट भी पढे⤵
Web Hosting Kya Hai| कितने प्रकार की होती है ?
Event Blogging Kya Hai| कैसे करते है ?
SHARE

Author: verified_user

0 comments: