Google Adsense Account Approved Kaise Kare - 2019 [ best trick ]

हेलो फ्रेंड्स वेलकम है आपका Hindi Help Zone ब्लाॅग में और आज हम जानेंगे Google Adsense के बारे मे और आज में आपको बताने वाला हू की आप अपना Google Adsense Account Approved Kaise Kare In hindi, Google Adsense Approvel Tips for Website And Blogger फ्रेन्ड में  ये कइ दिनो से सोच रहाथा की गूगल ऐडसेंस के ऊपर एक full post बनाउ, तो दोस्तो कई लोगो के मनमें ए सवाल आ रहा होगा कि भाई Google Adsense का Approval नहीं मिलरहा, अप्रूवल कैसे ले Google Adsense के लिए आप Approve कर चुके और उसका आपको अप्रूवल नहीं मिल रहा तो उसके लिए फ्रेंड्स में ये Post लिख रहा हूं, जिसको पढ़के आपको Google Adsense का Approval लेनेमे कूछ Help मिलेंगी, तो आजके post में मैं आपको Google Adsense Approve Kaise Kare ये बताउन्गा। अगर आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाएगा तो ऑटोमेटिक ही आपको ऐड मौब का भी अप्रूवल मिल जाएगा आज मैं आपको कुछ ऐसे Tips बताऊंगा जिससे गूगल ऐडसेंस अप्रूवल बहुत जल्दी मिलेगा।


Google Adsense Approvel Tips for Website & Blogger
Google Adsense


◾Google Adsense Approvel Tips for Website & Blogger


SEO

सबसे पहला क्वेश्चन ए आता है कि भाई जब हम Google Adsense के लिए Approval लेते हैं तो क्या उसका SEO करना जरूरी है, तो इस प्वाइंट को में पहले क्लियर कर देता हूं कि SEO का यूज़ हम करते है अपनी Website को गूगल में प्रमोट करने के लिए गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेते टाइम  SEO की जरूरत बिल्कुल भी नहीं होती अगर आपने कोई SEO नहीं करा तो फ्रेंड Google Adsense Approval आराम से ले सकते हैं

Blog Traffic


दूसरा क्वेश्चन सबसे ज्यादा पूछा जाता है कि भाई Traffic कितना होना चाहिए अगर मैं आपको एक क्लियर तरीके से कहु तो New Blog में इतनी जल्दी Traffic नहीं आता, अगर आपके Blog में New ट्रेफिक नहीं आ रहा तो Google Adsense को इससे कोई भी प्रॉब्लम नहीं है आपको Approval तब भी मिलेगा।

पर अगर आपने काफी अच्छी पोस्ट लिखी है और वह जल्दी रेन्क कर गई है और Traffic कुछ आने भी लगे तो उससे आपको कूछ बेनिफिट जरुर मिलेगा क्योंकि गूगल ऐडसेंस का जब अप्रूवल मिलता है उधर मैनुअली आपकी वेबसाइट को चेक किया जाता है और देखा जाता है कि आप की वेबसाइट में Traffic कितना आ रहा है उससे अप्रूवल मिलने के चांसेस थोड़ा जल्दी हो जाते हैं। 


Blog  Post


कई लोगो के मनमे येभी सवाल आताहै की भाई हमने तो 15 - 20 Post लीखली है उसके बाद हमें अप्रूवल क्यों नहीं मिल रहा, तो भाई आप को कम से कम 25 Post लिखनी है। और वह 25 Post लिखने के बाद जब आप अप्लाई करेंगे Google Adsense से, तो जितने दिन भी आपको Approval? नहीं मिलता, फ्रेंड्स इतने दिन तक आपको Post डालते रहना है। ऐसा मत करिए कि आपने 25 पोस्ट डाल दी और उसके बाद आप वेट करते रहे कि जब हमें Google Adsense Approval मील जाये तब हम आगे पोस्ट डालेंगे, ऐसा बिल्कुल नहीं करना आपको जब तक अप्रूवल ना मिले आपको पोस्ट डालते रहना है।


Post  Words


अगर आपको गूगल मे Blog ?blog me image जल्दी रैंक करवाना है तो आप कम से कम हजार से 1500 Words का तो एक आर्टिकल जरुर लिखे, पर अगर आपको अभी स्टार्टिंग में सिर्फ अप्रूवल लेना है तो आप कम से कम 500 Words का एक आर्टिकल लिखते है तो उसमें भी आपको बहुत जल्दी अप्रूवल मिल जाएगा तो 500 वर्ड्स के कम से कम आपको 25 पोस्ट तो लिखने ही लिखनी है। 

और जब आप को अप्रूवल मिल जाएगा तो उसके बाद जो भी आप post डाले, तो कोशिश ये करें कि ज्यादा से ज्यादा बड़ी पोस्ट डालें कम से कम 1000 - 1500 या 2000 Words की तो पोस्ट जरुर डालें.

Unique content


ज्यादातर प्रॉब्लम आती है Unique Article के उपर, For Exampal अगर आप शेरो शायरी कि Website बना रहे जोक्स की Website बना रहे तो उस समय आप को Approval लेने के लिए कुछ ऐसे जोक्स लिखने पड़ेंगे, ऐसी शायरी लिखनी पड़ेगी जो बिल्कुल हंड्रेड परसेंट Unique हो अगर आपका कंटेंट किसी और Website से मैच करेंगा तो आपको बिल्कुल भी Approval नहीं मिलेगा। 
तो आपको अपने Blog मे 100% Unique Content रखना है। आपको कहीं से भी कोई भी कंटेंट कॉपी नहीं करना है। और जो 25 पोस्ट है वह आपकी बिल्कुल ओरिजिनल होनी चाहिए अगर उसमें से 1% भी आपको कोई कॉपी निकल आता है तो Approval आपको जल्दी नहीं मिलेगा, तो आप कोशिश यह करें कि  जो 25 पोस्ट आप लिखेंगे वह बिलकुल Copyright Free  हो। अगर आप की Wordpress में भी Website है तो उसके अंदर भी आपको 25 पेजेस एसे क्रिएट करने पड़ेंगे जिसके अंदर Unique Content हो। लेकीन हा फ्रेंड Approval मीलजाने के बाद आप कुछ ऐसी पोस्ट डाल सकते जो किसी वेबसाइट से कॉपी हो पर पूरी हंड्रेड परसेंट कॉपी नहीं होनी चाहिए।

Keyword


और आप जब पोस्ट लिखेंगे, तो उसके लिये फ्रेंड्स आपको Keyword एसे सर्च करने है, उन Keyword की जो सरचीज है वह गूगल के अंदर ज्यादा होने चाहिए, सीपीसी काफी अच्छा होना चाहिए प्लस उसके जो कंपटीशन होना चाहिए वह काफी लो होना चाहिए,


Pages


एक चीज का और ध्यान रखिये फ्रेंड के आप जब भी अपना Blog या Website बनाते है, तो उसके अंदर आपको Term and Condition, Disclaimer, Contact Us, About Us और उसके बाद Privacy Policy ए 5 पेजेस बनाने कंपलसरी है अगर आप यह 5 Pages नहीं बनाएंगे और आप सारी कंडीशन पूरी करेंगे तो फ्रेंड्स आपको Google Adsense Approval नही मिलने वाला। तो आप ये 5 Pages जरुर बनाये।


Domen Name


फ्रेंड एक चीज का आपको जरूर ध्यान रखना है कि फ्री में जो आप Domen Name यूज करते हैं उसमें Google adsense आपको कभी भी अप्रूवल नहीं देगा। अगर आप अपने Blogger को यूज करते हैं और उसके लास्ट में blogspot.com आता है तो उसके Approval कम से कम आप को चार-पांच महीने बाद मिलेगा और वह भी आपका होस्टेड अकाउंट होगा तो, अगर आपका नोन होस्टेड अकाउंट है तो फ्रेंड आप कहीं से भी एक Domen Name को परचेज करना रहेगा। और उसको आप अपने Blogger  के साथ Add? कर सकते है। और गूगल ऐडसेंस को कोई भी प्रॉब्लम नहीं होती  चाहे आपका डोमेन नेम .com है .in है .org है .xyz या .net है पर ज्यादातर लोग यहि परोफर करते है की जो आपका domen name होना चाहिये वो .com या .in हो।

तो friend i hop की आपको समझ मे आ गया होगा के Google Adsense Account Approved Kaise Karte hai तो दोस्तो आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करे। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को इसे मदत मिले। नये post पाने के लिए email से subscribe करिए, और अपने सुझाव देने के लिए comment कीजिये।

THANK U

SHARE THIS
Previous Post
Next Post